जीवन पर सर्वश्रेष्ठ सुविचार | Hindi Suvichar On Life

loading...

आज यहापर हिंदी में कुछ जीवन पर सर्वश्रेष्ठ सुविचार / Hindi Suvichar On Life दे रहें है, मुझे विश्वास है की आपको ये Quotes अच्छे लगेंगे. अगर आपको सचमुच अच्छे लगे तो इसे आपके दोस्तों से जरुर share करे.

Hindi Suvichar On Life

जीवन पर सर्वश्रेष्ठ सुविचार / Hindi Suvichar On Life

“खुद के जीवन को बदलने के लिये आपको सिर्फ एक व्यक्ति की जरुरत होती हैं और वो हैं आप खुद.”

“जीवन में ज्यादातर गलतिय तो केवल इसलिए होती हैं की जहा हमें विचारों से कम लेना चाहिये, वहा हम भावुक हो जाते हैं और जहाँ भावुकता की आवश्यकता हैं वहाँ विचारों को अपनाते हैं.”

“जीवन सिक्के के दो पहलू की तरह हैं कभी सुख हैं तो कभी दुख हैं, जब सुख हो तो घमंड मत करना और जब दुःख हो तो थोड़ा इंतजार जरुर करना.”

“जीवन मिलना भाग्य की बात हैं मृत्यु आना समय की बात है पर मृत्यु के बाद भी लोगों के दिलों में जीवित रहना ये कर्मों की बात हैं.”

“जिन्दगी बहुत सौदर्यं से भरपूर हैं, इसे देखे, महसूस करें, इसे पूरी तरह से जिए और अपने सपनों की पूर्ति लिए पूरी कोशिश करे.”

“कभी कभी बहुत छोटे छोटे निर्णय ही हमारे जीवन को हमेशा के लिये बदल देते हैं.”

“जीवन में अगर बुरा वक्त नहीं आटा तो अपनों में छुपे हुए गैर और गैरों में छुपे हुए अपने कभी नजर नहीं आते.”

“जिंदगी में टेंशन ही टेंशन हैं, फिर भी इन लबों पर मुस्कान हैं, क्योकी जब हर हाल में हैं तो मुस्कुरा के जीने में क्या नुकसान हैं.”

“जिन्दगी जिना एक सायकल चलने की तरह हैं यदि आप स्वयं को आगे नहीं बढ़ाते हैं तो संतुलन कैसे बनायेंगे.”

“जीवन में किसी का भला करोंगे तो लाभ होंगा क्योंकि भला का उल्टा लाभ होता हैं, जीवन में किसी पर दया करोंगे तो वो याद करेंगा क्योकी दया का उल्टा होता हैं याद.”

Read More Quotes In Hindi :-

Note : अगर आपके पास अच्छे नए विचार हैं तो जरुर कमेन्ट के मध्यम से भजे अच्छे लगने पर हम उसे Hindi Suvichar On Life इस लेख में शामिल करेगे.
I hope these “Hindi Suvichar On Life” will like you.
If you like these “Hindi Suvichar On Life” then please like our facebook page & share on whatsapp.

Note :- For more articles like “Hindi Suvichar On Life”  and more new article daily update please download – Gyanipandit free android App.

5 COMMENTS

  1. आपने बहुत ही अच्छा लिखा है. आपको कोटी कोटी धन्यवाद

  2. Just aweomse >> “जीवन मिलना भाग्य की बात हैं मृत्यु आना समय की बात है पर मृत्यु के बाद भी लोगों के दिलों में जीवित रहना ये कर्मों की बात हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here