ईशान खट्टर की बायोग्राफी | Ishaan Khattar Biography

Ishaan Khattar – ईशान खट्टर बॉलीवुड के युवा अभिनेता हैं। वह अभिनेता शाहिद कपूर के सौतेले भाई हैं।

Ishaan Khattar

ईशान खट्टर की बायोग्राफी – Ishaan Khattar Biography

ईशान खट्टर का जन्म 1 नवंबर 1995 को मुंबई में अभिनेता राजेश खट्टर और अभिनेत्री नीलिमा अज़ीम के यहाँ हुआ। एक अभिनेता के परिवार में जन्म होने की वजह से, उन्होंने अभिनय में रुचि भी बढ़ाई।

उन्होंने बिलबाँग हाई इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। बाद में वह स्नातक स्तर की पढ़ाई करने के लिए आरआईएमएस ( RIMS ) इंटरनेशनल स्कूल और जूनियर कॉलेज, मुंबई में शामिल हो गए। 2001 में उनके माता-पिता तलाकशुदा हो गए, और तब से वह अपनी मां के साथ रह रहे हैं।

ईशान खट्टर का करिअर – Ishaan Khattar Career

ईशान खट्टर अभिनेताओं के परिवार में बड़े हो गए हैं। इसलिए, उन्होंने अभिनय की ओर अपनी रुचि विकसित की और एक करियर के रूप में कार्य करने का फैसला किया।

उन्होंने 2005 में अपने भाई की फिल्म ‘वाह लाइफ हो तोह ऐसी!’ के साथ एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया।

जब कि ईशान कॉलेज में थे, तब उन्होंने कुछ फ़िल्मों के लिए सहायक निदेशक के रूप में काम किया, जिनमें ‘उड़ता पंजाब’ (2016) भी शामिल है।

उन्होंने मशहूर निर्देशक मजीद मजीदी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘बेयन्ड द क्लाउड्स’ (2017) में एक प्रमुख अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरू किया, जिसका प्रीमियर 2017 में बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में हुआ था।

अभी वह जान्हवी कपूर के साथ अपनी फिल्म ‘धडक’ पर काम करने में व्यस्त हैं। यह फिल्म हिट ‘मराठी’ फिल्म ‘सैराट’ का रिमेक हैं। 2018 के अंत में यह फ़िल्म भारतीय सिनेमाघरों में प्रकाशित होंगी।

ईशान खट्टर के बारेमें कुछ रोचक बातें – Interesting fact about Ishaan Khattar

  • वह फोटोग्राफी करना पसंद करता है।
  • वह अपने भाई शाहिद कपूर की तरह फिटनेस प्रेमी है।
  • ईशान खट्टर भी एक पशु प्रेमी है।
  • उनके पसंदीदा अभिनेता शाहिद कपूर, हृतिक रोशन, लियोनार्डो दी कैप्रियो, मैथ्यू मैककोनाउघी, शाहरुख खान, टॉम क्रूज़ और उनकी पसंदीदा अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप और दीपिका पादुकोण हैं।

Read More:

  1. दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा
  2. एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की कहानी

Please Note: आपके पास About Ishaan Khattar Biography In Hindi मैं और Information हैं, या दी गयी जानकारी मैं कुछ गलत लगे तो तुरंत हमें कमेंट और ईमेल मैं लिखे हम इस अपडेट करते रहेंगे. धन्यवाद.
अगर आपको Life history of Ishaan Khattar in Hindi language अच्छी लगे तो जरुर हमें WhatsApp status और facebook पर share कीजिये. E-MAIL Subscription करे और पायें Essay with short biography about Ishaan Khattar in Hindi language and more new article. आपके ईमेल पर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.