प्रेरणादायक नैना लाल किदवई | Naina Lal Kidwai Successful Business Women In India

Naina Lal KidwaiNaina Lal Kidwai Successful Business Women In India

प्रेरणादायक नैना लाल किदवई | Naina Lal Kidwai Successful Business Women In India

नैना लाल किदवई HSBC बैंक इंडिया की ग्रुप जनरल मेनेजर और कंट्री हेड है. नैना ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बैचलर की डिग्री और हार्वर्ड बिज़नस स्कूल से MBA की उपाधि प्राप्त की है. और हार्वर्ड बिज़नस स्कूल से ग्रेजुएट भी किया.

उन्होंने अपने करियर की शुरुवात ANZ ग्राइंडलेस से की थी. और फिलहाल वह नेस्ले SA की नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर रहते हुए सेवा भी कर रही है. इसके साथ ही हार्वर्ड बिज़नस स्कूल की वह वैश्विक सलाहकार भी है.

ट्रेड और इंडस्ट्री के क्षेत्र में उनके इस अतुल्य योगदान के लिये भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री अवार्ड से सम्मानित भी किया है. उन्हें भारत के सबसे सफलतम उद्यमियों में से एक माना जाता है. उनकी इन उपलब्धियों को देश और विदेशो में काफी पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया.

वे स्वभाव से नम्र और धीरज की प्रतिमूर्ति है. अपनी कामयाबी को लेकर एक बार उन्होंने कहा था की, “मुझे अपनेआप पर हमेशा विश्वास रहा है. फलस्वरूप मै अपने उद्देश्य में हमेशा कामयाब रही हु. आप को अपने सपने के साथ उद्देश्य को जोड़ देना चाहिये. यही वजह है की मै अपने क्षेत्र में कामयाब रही.”

Loading...

उनका हमेशा से यही मानना था की यदि हम कामयाब होना चाहते है तो हमें हमारी आतंरिक शक्तियों को बाहर लाना होगा और खुद पर पूरा भरोसा करना होगा. तभी आप किसी भी काम को बेहतर तरीके से कर पओंगे.

हमारे लिये ये गर्व की बात होनी चाहिये की विश्व की सफलतम महिलाओ में भी नैना लाल किदवई का नाम लिया जाता है.
निश्चित ही आज के आधुनिक युग की लडकियों के लिये वह प्रेरणास्त्रोत है.

More On Successful Business Women in India:

Note: अगर आपके पास Naina Lal Kidwai Successful Business Women In India मैं और Information हैं, या दी गयी जानकारी मैं कुछ गलत लगे तो तुरंत हमें कमेंट मैं लिखे हम इस अपडेट करते रहेंगे.
अगर आपको हमारी Information About Naina Lal Kidwai Successful Business Women In India अच्छी लगे तो जरुर हमें Facebook पे Like और Share कीजिये.
Note: E-MAIL Subscription करे और पायें More Article Like – Naina Lal Kidwai Successful Business Women In India आपके ईमेल पर.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here