9 साल की सीईओ | Youngest ceo in the world Sreelakshmi Suresh Hindi

Youngest ceo in the world Sreelakshmi Suresh

हम में से कई लोग अक्सर थोड़ासा काम करके थक जाते है और फिर break लेने के लिए Facebook, Whatsapp खोलते है और आगे के १-२ घंटे उसमे ही Time waste कर देते है।

कई लोग ज़िन्दगी में बस excuses देना जानते है और काम को कैसे टाला जाये इसका ही विचार दिनभर करते रहते है। आज का हमारा article आपको ना सिर्फ आश्चर्य में डालेंगा बल्कि आपको काम करने के लिए inspire भी करेगा।
पर यह article पढ़ने से पहले जरा इस वेबसाइट पर नज़र डालिये – www.barcouncilkerala.org

sreelakshmi suresh

आपने जो वेबसाइट अभी देखी वह website केरल के कानून और उससे related information बताती है। आज का हमारा article है – इस वेबसाइट को बनाने वाली लड़की के बारे में। यह कोई ordinary लड़की नहीं है।

Loading...

केरल में कोझिकोडे जिले में रहनेवाली श्रीलक्ष्मी सुरेश नाम की लड़की ने यह website बनायीं है। श्रीलक्ष्मी की उम्र है सिर्फ ९ साल। ९ साल की उम्र में अक्सर बच्चे खेलते कूदते रहते है पर श्रीलक्ष्मी ने इतनी छोटी उम्र में ऐसा कुछ कर दिखाया है जिसे करने में लोगो को सालो लग जाते है।

Website बनाने वाली कंपनी की श्रीलक्ष्मी CEO है। यह वेबसाइट बनाने के पहले भी श्रीलक्ष्मी ने १० वेबसाइट design की है जिसमे उनके स्कूल की website का भी समावेश है।

श्रीलक्ष्मी को बहुत से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड भी मिले हुए है। असोसिएशन ऑफ़ अमेरिकन वेबमास्टर्स इस संस्था की 18 साल के निचेवाले उम्र की वो अकेली सभासद है। और इस संस्था ने उसको सर्वोच्च ऐसे गोल्ड वेब अवार्ड ने पुरस्कृत किया है। इतना ही नहीं तो इस असमान्य लड़की को Infogroup इस कम्पनी ने अपनी ब्रांड अम्बेसिटर के लिए चुना है।

हम हमेशा चीज़े न होने के excuses देते रहते है पर हमारे आसपास बहुत सारे लोग ऐसे है जो अपने दम पर बहुत कुछ कर जाते है और उन्हें उम्र या परिस्थिति की बाधाएं रोक नहीं पाती।

अगर आपको ज़िन्दगी में कुछ चाहिए तो उसके लिए सही वक़्त का इंतजार मत करते रहिए। उठिये और उसपर काम करना शुरू कीजिये।

FoodKing Sarathbabu हो या संदीप गजाकास की Real life inspirational story हो सब हमे यही सिखाती है की तुम्हारी परिस्थिति तुम्हारा भविष्य decide नहीं करती बल्कि तुम्हारा काम तुम्हारी लगन और तुम्हारा Hard Work decide करता है की तुम कितनी ऊंचाइया छूते हो।


I hope these “Sreelakshmi Suresh” story will like you. If you like these “Youngest ceo in the world” then please like our Facebook page & share on Whatsapp. and for latest update Download: Gyani Pandit free Android app.

12 COMMENTS

  1. हम अपने आसपास कई बार बहुत ही साधारण व्यक्तित्व, आर्थिक रूप से कमजोर, पारिवारिक परेशानी से जूझने वाले और अल्प शिक्षा प्राप्त लोगों को देखते हैं जो कि विपरीत परिस्थितयों के बावजूद अपनी मेहनत, दृढ इच्छाशक्ति से सफलता का मुकाम हासिल करके सबको अचंभित करते है। ऐसे लोग हम सब के लिए प्रेरणा के स्त्रोत होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here