9 साल की सीईओ | Youngest ceo in the world sreelakshmi suresh Hindi

loading...

आज का लेख एक असामान्य बुद्धिमत्ता और विशेष कौश्यल्य प्राप्त हुयी लडकी के बारे मे है. पर उसके बारे मे कुछ भी पढने से पहले BarCouncilkerala . Com इस वेबसाइट को देखो.
sreelakshmi suresh

अब मै आपको उसके बारेमे बताता हु, उस लड़की का नाम है श्रीलक्ष्मी सुरेश / sreelakshmi suresh. केरल में के कोझिकोडे जिले रहनेवाली इस 9 साल की बच्ची ने यह साईट बनाई है. केरलबारकाउंसिल.कॉम इस कानून के बारे मे वेबसाइट की डिझाइन करने वाले इ – डिझाइन कम्पनी की वो सीईओ भी है. श्रीलक्ष्मीने इसके पहले भी 10 वेबसाइट बनाई है इसमे उसके स्कूल की और बहरे बच्चों के लिए बनाये हुए साईट का समावेश है.

श्रीलक्ष्मी को बहुत से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड मिले हुए है, असोसिएशन ऑफ़ अमेरिकन वेबमास्टर्स इस संस्था की 18 साल के निचेवाले उम्र की वो अकेली सभासद है, और इस संस्था ने उसको सर्वोच्च ऐसे गोल्ड वेब अवार्ड ने पुरस्कृत किया है, इतना ही नहीं तो इस असमान्य लड़की को इन्फोग्रुप( Infogroup ) इस कम्पनी ने अपनी ब्रांड अम्बेसिटर के लिए चुना है.

यह लेख लिखने के पिछे का उद्देश्य यह इतनाही बताना है की यश मिलने के लिए कभ्ज भी उम्र के बिच मै नहीं आती आप 15 साल के हो या 50 सालके, सफलता मिलने के लिए सिर्फ मेहनत और जिद यह दो ही बात की जरुरत होती है.

More Inspiring Entrepreneurs Story –

  1. Foodking Sarathbabu ”फर्श से अर्श तक” 
  2. Real Life Inspirational Story
Loading...

Hello,  क्या आपके पास १ मिनट हैं ? Friend’s, हमें हर एक पोस्ट बनाने के लिए घंटो लग जाते हैं, क्या आप हमें १ मिनट दे सकते हैं ? अगर आपको ये Inspirational Story अच्छी लगी तो जरुर हमें Facebook पे Like और Share कीजिये। और हा ! हमारा  फ्री E-MAIL Subscription करना मत भूले।

loading...

7 COMMENTS

  1. हम अपने आसपास कई बार बहुत ही साधारण व्यक्तित्व, आर्थिक रूप से कमजोर, पारिवारिक परेशानी से जूझने वाले और अल्प शिक्षा प्राप्त लोगों को देखते हैं जो कि विपरीत परिस्थितयों के बावजूद अपनी मेहनत, दृढ इच्छाशक्ति से सफलता का मुकाम हासिल करके सबको अचंभित करते है। ऐसे लोग हम सब के लिए प्रेरणा के स्त्रोत होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here