सच्चा प्यार और विश्वास | Heart Touching Love Story in Hindi

Heart Touching Love Story In Hindi. jpg

Heart Touching Love Story in Hindi

एक अंधी लड़की अपने आप से बहोत नफरत करती थी, क्यू की वह अंधी थी। वह एक लड़के को छोड़कर (जो उसका सबसे करीबी दोस्त था), सभी से नफरत करती थी। वह लड़का उस से बहोत प्यार करता था और उस लड़की की देखभाल भी करता था। वह लड़की हमेशा कहती थी की अगर किसी दिन वह ये दुनिया देख पायेगी तो निच्छित ही उसी से शादी करेंगी।

अचानक एक दिन किसी ने उस लड़की को अपनी आखे (नेत्र) दान कर दी, तभी से वह सब कुछ देख सकती थी, तभी उसने उस लड़के को भी देखा। लड़के ने उससे पूछा- “अब तुम सब देख सकती हो, क्या तुम मुझसे शादी करोगी?”

उसे देखकर लड़की को अचानक सदमा सा लग गया था, उसने कभी ये उम्मीद ही नहीं की थी के वह लड़का भी अँधा ही होंगा। उसने सोचा की उसे जिंदगी भर एक अंधे लड़के के साथ रहना पड़ेगा। इसीलिए उसने शादी से भी इन्कार कर दिया। लड़का अपनी आखो में आसू लिए वहा से चला गया। कुछ ही दिनों बाद उसने लड़की को एक पत्र लिखा, जिसमे लिखा था,-

“मेरी प्यारी, मेरी आखो को अच्छी तरह संभाल कर रखना

इसी तरह जीवन में जब-जब आपका स्टेटस बदलता है, तब-तब लोगो की आपके लिए सोच भी बदलती है। केवल कुछ ही याद रख पाते है की पहले उनका जीवन कैसे था, जीवन में अच्छा समय आने के बाद वे बुरे समय में साथ देने वाले साथियों के बारे में भूल जाते है।

और अधिक कहानियाँ :

Note :- अगर आपको Heart Touching Love Story In Hindi अच्छी लगे तो जरुर Share कीजिये।
Note :- E-MAIL Subscription करे और पायें Heart Touching Love Story in Hindi and more article and moral story in Hindi आपके ईमेल पर। Note : ये Hindi Moral Story एक छात्र द्वारा पब्लिश करने को मिली है। Search :- Heart Touching Love Story In Hindi

10 thoughts on “सच्चा प्यार और विश्वास | Heart Touching Love Story in Hindi”

  1. Laddu Gopal Chhaparia

    कहानी का शीर्षक होना चाहिए सच्चा प्यार और विश्वासघात

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *