जीवन में प्रसन्नता भरनेवाले 20+ अनमोल विचार

Quotes on Happiness in Hindi

जब इंसान बेहद खुश होता है तो अपनी खुशियों को हर किसी से बांटना चाहता है, लेकिन कई बार इंसान अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पाता है, ऐसे में खुशियों पर लिखे गए इस तरह के अनमोल विचारों के माध्यम से न सिर्फ आप अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकतें है, बल्कि यह विचार आपकी खुशियों में चाचर चांद लगाने का काम करेंगे।

इसलिए आज हम अपने इस आर्टिकल में खुशियों पर कुछ कोट्स शेयर कर रहे हैं, जिन्हें आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी शेयर कर सकते हैं और अपनी खुशियों को जाहिर कर सकते हैं।

प्रसन्नता पर अनमोल विचार – Quotes on Happiness in Hindi

Happiness Quotes in Hindi
Happiness Quotes in Hindi

“प्रसन्नता कोई पहले से निर्मित वास्तु नहीं हैं, वो आपके कर्मो से आती हैं।”

Khushi par Shayari

जिंदगी में जब खुशियां आती हैं तो इंसान अपने इन पलों को संजोना चाहता है ताकि दुख के वक्त में वो इसे याद कर खुश रह सकें। यही नहीं खुशियां को बांटने से मन को प्रसन्नता मिलती है एवं अच्छा महसूस होता है। इसलिए इंसान को कभी भी अपनी खुशियों को जाहिर करने में हिचकिचाना नहीं चाहिए, बल्कि अपने इन पलों को खूबसूरत बनाना चाहिए।

क्योंकि खुशियां, हमारी जिंदगी को उत्साह से भर देती हैं और जीवन जीने का तरीका बदल देती हैं। इसलिए दुखों के बारे में मत सोचें और खुशियों को खुलकर सेलिब्रेट करें।

Khushi par Shayari
Khushi par Shayari

“खुशिया बाँटने में सागर के समान बनो, ताकि कभी भी आपको ऐसा न लगे की खुशियां बांटने से आप की आपनी खुशियां कम हो जाएँगी।”

Khushi par Shayari

इस दुनिया में कई लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें दूसरे की खुशियां नहीं देखी जाती एवं वे दूसरे को खुश देखकर जलते है। ऐसे लोग अपनी जिंदगी में कभी सफलता हासिल नहीं कर पाते, इसलिए हम सभी को खुशियों के महत्व को समझना चाहिए एवं अपने से जुड़े लोगों को भी खुशियां देने की कोशिश करनी चाहिए।

Khushi par Shayari
Khushi par Shayari

“आपका खुश रहना ही आपके दुश्मनों के लिए सबसे बड़ी सजा हैं।”

Quotes on Happiness in Hindi

कभी भी अपने दुश्मनों को लेकर चिंतन नहीं करना चाहिए और न ही उनसे बदला लेने की सोचनी चाहिए, क्योंकि किसी महान पुरुष ने कहा है कि आपका खुश रहना ही दुश्मनों के लिए सबसे बड़ी सजा है। इसलिए हमें हर परिस्थिति में खुश रहने की कोशिश करनी चाहिए।

Quotes on Happiness in Hindi
Quotes on Happiness in Hindi

“हर किसी को खुश रखना शायद हमारे बस में न हो पर किसी को हमारी वजह से दुःख न पहुचे यह हमारे बस में जरुर हैं।”

Khushi Quotes

हमें हमेशा खुद की खुशी के बारे में ही नहीं सोचना चाहिए, बल्कि दूसरों को भी खुशी देने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि इस दुनिया में सबसे ज्यादा सफल एवं सुखी वहीं इंसान है, जो ही अपनी खुशी से ज्यादा दूसरों की खुशी को बढ़ावा देता है।

वहीं किसी महान व्यक्ति ने कहा है कि जीवन में आप कितने खुश हैं यह महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि आपकी वजह से कितने लोग खुश हैं, यह मायने रखता है। वहीं खुशियों पर लिखे गए इस तरह के सुविचार सकारात्मक ऊर्जा भरने का काम करते  हैं एवं खुशियों को जाहिर करने साथ खुशीपूर्वक जीवन जीने के लिए भी प्रेरित करते हैं।

Khushi Quotes
Khushi Quotes

“सबसे खुश व्यक्ति वह हैं जो दूसरो की ख़ुशी को बढ़ावा देता हैं।”

Hindi Quotes on Happiness

Hindi Quotes on Happiness
Hindi Quotes on Happiness

“ख़ुशी के लिए काम करो तो ख़ुशी नहीं मिलेंगी, लेकिन खुश होकर काम करोंगे तो ख़ुशी जरुर मिलेंगी।”

अगले पेज पर और भी

2 thoughts on “जीवन में प्रसन्नता भरनेवाले 20+ अनमोल विचार”

  1. GURCHARAN ARORA NAWANSHAHR

    MY QUOTE ON HAPPYNESS ; TITLI NE POOCHHA PHOOL SE , KEISE REHTE HO KHUSH TUM HER HAAL MEA. PHOOL NE KAHA , MUSKURATA HU HER WAQAT , BANTATA HUN KHUSI SAB KO , CHAHE REHTA HU MEA KANTO KE JANJAAL MEA.

    BY : GURCHARAN ARORA NAWANSHAHR

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *