“नो लिम्बस, नो लिमिट्स “| Real Life Motivated Story In Hindi

Joanne O'Riordan Real Life Motivated Story In Hindi

 

बिना हात-पैर जिंदगी जीना कैसा होंगा हम यह सोच भी नहीं सकते. लेकिन कुछ लोग सिर्फ बिना हात-पैर जीते ही नहीं है… बल्कि ऐसा कुछ कर दिखाते है.. की उन्हें देखकर आपमें भी एक उर्जा भर जाएगीं. ऐसी ही कुछ स्टोरी है – जोंने ओ’रिओर्डन.

“नो लिम्बस, नो लिमिट्स “/ Real Life Motivated Story In Hindi

जोंने ओ’रिओर्डन दुनिया में टेट्रा एमेलिया सिंड्रोम की बीमारी के साथ जीने वाली सातवी इंसान है, वे आयरलैंड के कॉर्क में मिल्सस्ट्रीट के पास रहती है. उन्होंने सफलतापूर्वक यूनाइटेड नेशन को संभोधित भी किया है और साथ ही मेसाचुसेट्स इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी (MIT) और एप्पल के साथ मिलकर तंत्रज्ञान पर बातचीत भी की है. उनके नाम को कॉर्क पर्सन ऑफ़ द मंथ और यंग पर्सन ऑफ़ द इयर में भी शामिल किया गया है.

बीमारी से पीड़ित होने बाद वह मिल्सस्ट्रीट में ही बच्चो को पढ़ाने लगी थी. बिना हात-पैर वाली लड़की एक दिन पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनायेंगी ऐसा उस समय किसी ने सोचा भी नही होंगा. 2011 के जनरल इलेक्शन में वे मिल्सस्ट्रीट से खड़ी हुई. बादमे उनकी केन्नी वोविंग के साथ की मुलाकात को टेलीविज़न पर भी दिखाया गया. जून 2012 में आयरिश टाइम्स ने जोंने ओ’रिओर्डन को उनके शो के सबसे प्रसिद्ध और विशेष गेस्ट भी बताया. और इसी शो ने उन्हें जग भर में प्रसिद्धि भी दिलवायी.

अप्रैल 2012 में जोंने ओ’रिओर्डन ने यूनाइटेड नेशन की न्यू यॉर्क सिटी को अपने भाषण से संबोधित किया, अपने भाषण में उन्होंने तंत्रज्ञान के उपयोग और वर्तमान में निर्मित रोबोट को लेकर चुनौतीपूर्ण बाते की, उनकी बातो से लोग इतने प्रेरित हुए थे की उनका भाषण खत्म होते ही लोगो ने खड़े होकर उनके लिये जोरदार तालिया बजायी.

उनके भाई स्टीवन उनके जीवन पर एक फिल्म भी बना रहे है जिसका नाम नो लिम्बस नो लिमिट्स है.

अवार्ड :

जोंने ओ’रिओर्डन को कॉर्क पर्सन ऑफ़ द मंथ से सम्मानित भी किया गया है और साथ ही MEP ब्रायन क्रोव्ले के लिये उनका नामनिर्देशन भी हुआ है. सितम्बर 2012 में उनका नाम पीपल ऑफ़ द इयर अवार्ड में यंग पर्सन ऑफ़ द इयर में शामिल किया गया. इउसके साथ ही वैश्विक स्तर पर भी उन्हें बहोत से सम्मान दिए गये है.

More Real Life Motivated Story In Hindi :

    1. विश्व प्रसिद्ध भौतिक विज्ञानी स्टीफन हॉकिंग
    2. जिंदगी में कुछ भी असंभव नहीं है – निकोलस वुजिसिक
    3. बिना हात वाली अविश्वसनीय जेसिका कॉक्स 

Note :- आपके पास Joanne O’Riordan Real Real Life Motivated Story In Hindi मैं और Information हैं, या दी गयी जानकारी मैं कुछ गलत लगे तो तुरंत हमें कमेंट और ईमेल मैं लिखे हम इस अपडेट करते रहेंगे. धन्यवाद….
अगर आपको Joanne O’Riordan Real Life Motivated Story In Hindi language अच्छी लगे तो जरुर हमें whatsApp status और facebook पर share कीजिये. E-MAIL Subscription करे और पायें Information about Joanne O’Riordan and more new Real Life Motivated Story In Hindi … आपके ईमेल पर

3 thoughts on ““नो लिम्बस, नो लिमिट्स “| Real Life Motivated Story In Hindi”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *