उज्जवल पाटनी की मशहूर किताबें – Ujjwal Patni Books in Hindi

Ujjwal Patni Books

डॉ. उज्जवल पाटनी एक लोकप्रिय और प्रेरक वक्ता है, उन्होंने अपने प्रेरणादायक विचारों का प्रभाव कई लोगों की जिंदगी पर डाला है। इसके अलावा वे एक प्रख्यात लेखक, मैनेजमेंट गुरु और इंटरनेशनल ट्रेनर भी हैं।

उज्जवल पाटनी ने अपनी प्रेरणात्मक लेखन शैली की वजह से लाखों पाठकों के दिल में अपने लिए एक विशेष जगह बनाई हैं, उनकी पहचान विश्व स्तर पर बनी हुई है।

Ujjwal Patni Books

उज्जवल पाटनी की मशहूर किताबें – Ujjwal Patni Books in Hindi

मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर डॉक्टर उज्जवल पाटनी विश्व के कई देशों में 1000 से भी ज्यादा अपने मोटिवेशन सेमिनार को संबोधित कर तमाम लोगों के अंदर सकारात्मक भाव विकसित कर चुके हैं।

आपको बता दें कि भारत के उज्जल पाटनी मात्र एक ऐसे और सफल वक्ता हैं, जिनके नाम पर कई गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉडर्स् दर्ज हैं। इसके अलावा उज्जवल पाटनी द्धारा प्रसारित किया जाने वाले यू-ट्यूब चैनल को यू-ट्यूब द्धारा प्रतिष्ठित गोल्ड क्रिएटर अवॉर्ड (Prestigious Gold Creator Award) से भी सम्मानित किया जा चुका है।

यह नहीं उज्जवल पाटनी के उनके प्रेरणात्मक कार्यों के लिए उन्हें राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर 15 से भी ज्यादा पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। कई बड़े-बड़े दिग्गजों ने भी उनके कामों को सराहा है और उनकी प्रशंसा की है। इसके साथ ही उज्जवल पाटनी के सराहनीय कामों को देश के कई प्रतिष्टित न्यूज पेपर और टीवी चैनलों के द्धारा भी सराहा गया है।

आपको बता दें कि प्रतिष्ठित लेखक उज्जवल पाटनी बिजनेस ऑर्गेनाइजेशन और व्यापारियों के लिए ‘VIP’ और ‘Excellence Gurukul’ नाम से प्रोग्राम भी चलाते हैं।

इसके साथ ही मशहूर लेखक एवं प्रेरक वक्ता उज्जवल पाटनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर, फेसबुक, य्-ट्यूब आदि पर भी अपने मोटिवेशनल वीडियो शेयर कर लोगों को प्रेरित करते रहते हैं।

इसके अलावा गूगल प्ले स्टोर पर भी ‘Ujjwal Patni’ की ऐप्लीकिशन (Ujjwal Patni App) भी उपलब्ध है। उज्जवल पाटनी की इस ऐप्लीकेशन पर उनके मशहूर टॉक शो, सप्ताहिक ऑडियो और वीडियो प्रोग्राम समेत कई मोटिवेशनल वीडियो भी यूजर्स देख सकते हैं।

उज्जवल पाटनी के जीवन के बारेमें – Ujjwal Patni Biography in Hindi

छत्तीसगढ़ के एक व्यापारी परिवार में जन्में उज्जवल पाटनी ने डेंटल सर्जरी में अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। इसके साथ ही उन्होंने राजनीतिक विज्ञान से मास्टर डिग्री, एमबीए के अलावा भी कई डिग्रियां हासिल की हैं।

आपको बता दें कि वे सार्वधिक पसंद किए जाने वाले, सबसे कम उम्र के युवा भारतीय लेखकों में से एक हैं, जिन्होंने बेहद कम समय में अपने महान विचारों और प्रेरणात्मक किताबों के माध्यम से यह मुकाम हासिल किया है।

आपको बता दें कि उनकी करीब 7 किताबे ऐसी हैं, जो दुनिया के 24 देशों में 12 से भी ज्यादा भाषाओं में प्रकाशित की गई हैं। इसके साथ ही उनकी किताबों को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी समेत देश की कई प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी और इंस्टीट्यूट में छात्रों के सिलेबस में भी शामिल किया गया है।

आप उज्जवल पाटनी की प्रसिद्धि का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि उनकी किताबों को सरकार द्धारा बांटा जाता है। उज्जवल पाटनी जी की पॉवर थिंकिंग, सफल वक्ता सफल व्यक्ति, जीत या हार रहो तैयार, ग्रेट वर्ड्स विन हर्ट्स,विनर्स एंड लूजर्स, नेटवर्क मार्केटिंग कितना सच कितना झूढ, जुड़ो जोड़ो जीतो, आदि उनकी सबसे ज्यादा मशहूर और बसेट् सेलिंग किताबें हैं।

उनकी किताबों का हिन्दी, अंग्रेजी समेत कई अलग-अलग भाषाओं में अनुवाद भी किया गया है। तो आइए जानते हैं उज्जवल पाटनी जी की मशहूर किताबों के बारे में –

उज्जवल पाटनी जी की मशहूर किताबों की लिस्ट – Ujjwal Patni Books List

  • जीत या हार रहो तैयार (Jeet Ya Haar Raho Tayaar)
  • जुड़ो जोड़ो जीत(Judo Jodo Jeeto: Network Marketing)
  • पावर थिंकिंग (Power Thinking)
  • सफल वक्ता, सफल व्यक्ति (Safal Vakta Safal Vyakti)
  • व्हाई इंडिया इज बेस्ट फॉर नेटवर्क मार्केटिंग (Why India Is Best For Network Marketing (English))
  • ग्रेट वर्ल्ड्स विन हर्ट्स (Great Words Win Hearts)
  • नेटवर्क मार्केटिंग कितना सच कितना झूठ (Network Marketing Kitna Sach Kitna Jhooth)
  • विनर्स एंड लूजर्स (Winners And Loosers)
  • द बाइटर ट्रूथ ऑफ नेटवर्क मार्केटिंग (The Bitter Truths of Network Marketing)
  • नेटवर्क मार्केटिंग – सोनहरी सफलता नो मार्ग (Network Marketing: Soneri Safalta No Marg)
  • ऑपरेशन प्रधानमंत्री (Operation Pradhanmantri)
  • यशस्वी वक्ता, यशस्वी वय्क्ति (Yashashavi Vakta Yashashvi Vyakti)

उज्जवल पाटनी जी के लिए हर पाठक के दिल में बेहद इज्जत और सम्मान हैं, क्योंकि जो कोई भी उनकी किताबों को पढ़ता है, उसे आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है और सकारात्मक भाव पैदा होते हैं।

Read More:

  1. Half Girlfriend Book
  2. 7 Habits of Highly Effective People
  3. The secret book in Hindi

Please Note: उज्जवल पाटनी के द्वारा लिखी गईं किताबें – Ujjwal Patni Books in Hindi इस लेख में कुछ चुनिन्दा किताबे यहाँ दी है। पर ये किताबे आपको उतनाही पसंद आयेगी इसका कोई दावा हम नहीं करते। ये लेख मात्र Books के बारे में जानकारी देने हेतु है। पर एक बात साथ में ये भी बता दे की Book पर खर्च किये पैसे कभी भी बर्बाद नहीं होते।
नोट: अगर आपके पास और भी अच्छे किताबों के बारे में जानकारी है तो जरुर कमेंट में बताये अच्छे लगने पर हम उन्हें Ujjwal Patni Books in Hindi इस Article में जरुर शामिल करेगें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *