क्रिकेटर वरुण एरोन की बायोग्राफी | Varun Aaron Biography

Varun Aaron – वरुण एरोन बिहार के जमशेदपुर में रहने वाले एक भारतीय क्रिकेटर है। जो अंडर-19 में झारखंड की तरफ से और फिर झारखंड रणजी टीम की तरफ से खेले। गेंदबाजी की सरल और एक-जैसी शैली के साथ वे लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाजी करते थे। अपनी गेंदबाजी पर उनका अच्छा नियंत्रण हैं।

Varun Aaron क्रिकेटर वरुण एरोन की बायोग्राफी – Varun Aaron Biography

वरुण रेमंड एरोन का जन्म 29 अक्टूबर 1989 में जमशेदपुर, झारखंड में क्लेमेंट पॉल एरोन और मैरी एरोन के यहाँ हुआ। बैंगलोर की जैन यूनिवर्सिटी से उन्होंने शिक्षा प्राप्त की।

वरुण एरोन का करियर – Varun Aaron Carreer

20 अक्टूबर 2009 को धनबाद में झारखंड और त्रिपुरा के बीच खेले गये मैच में वरुण एरोन ने पर्दापण किया।

अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर की 11 मैचों में उन्होंने 25 विकेट लिए। इससे यह साबित होता है की जरुरत पड़ने पर वे बल्लेबाजी भी बखूबी कर सकते है।

वरुण एरोन 2 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच भी खेले है, जिसने इंग्लैंड के खिलाफ़ खेले गये अपने पर्दापण मैच में उन्होंने 3 विकेट चटकाए। इतना ही नही बल्कि वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेली गयी तीन मैचों की श्रृंखला में उन्होंने पर्दापण किया। दिसम्बर 2011 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें टीम में शामिल करने को लेकर काफी चर्चा की गयी थी।

आईपीएल 2011 में वरुण एरोन दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हैं।

इस प्रकार वरुण एरोन आईपीएल के हर सीजन में खेलते है। यदि उन्हें एकदिवसीय खेल में भी मौका मिले तो हमें झारखंड, जमशेदपुर, भारत का एक और सितारा क्रिकेट के मैदान पर देश का नाम रोशन करता हुआ दिखाई देंगा।

Read More:

  1. महेंद्र सिंह धोनी जीवनी
  2. सुनील गावस्कर जीवनी
  3. कपिल देव की जीवनी
  4. दी वर्ल्ड कप हीरो युवराज सिंह
  5. सचिन रमेश तेंदुलकर

Note: If you have more information, or if I have anything wrong, I will keep updating this as soon as we write to him in a comment. Some important information is taken from biography of Varun Aaron wikipedia. If you like it, please share it on WhatsApp and facebook.

E-MAIL Subscribes and Find Essay With Short Biography About Varun Aaron In Hindi And More New Article On your email

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *