प्रसिद्ध भारतीय ज्योतिषी “बेजान दारूवाला” | Bejan Daruwalla

loading...

Bejan Daruwalla – बेजान दारूवाला श्री गणेश के उत्साही अनुयायी के नाम से जाने जाते है। बेजान दारूवाला का जन्म 11 जुलाई 1931 को हुआ, वे एक प्रसिद्ध भारतीय ज्योतिषी है। अहमदाबाद में उन्होंने इंग्लिश के प्रोफेसर बने रहते हुए काम किया है। उनकी ज्योतिष कला में भारतीय और पश्चिमी दोनों तकनीको का समावेश है।

Bejan Daruwalla
प्रसिद्ध भारतीय ज्योतिषी “बेजान दारूवाला” – Bejan Daruwalla

25 अप्रैल 2003 को मुंबई के ताजमहल होटल में बेजान दारूवाला ने अपनी ज्योतिष वेबसाइट का शुभारंभ किया। इस वेबसाइट के मध्यम से बेजान दारूवाला लोगो को व्यक्तिगत सेवाए प्रदान करते थे और साथ ही ज्योतिषियों से भरा उनका समूह इंटरनेट के माध्यम से लोगो की सहायता करते थे। उनकी वेबसाइट का नाम bejandaruwalla.com है।

भविष्यवाणी करते समय वे अपनी सामान्य और तकनीकी चीजो का उपयोग करते थे, वे कहते है की, “सबसे पहले यदि इंसान मौजूद हो तो मै उसकी तरफ देखता हूँ और मुझे कंपन प्राप्त होने लगते है। इसके बाद किस समय वह इंसान आया यह काफी महत्वपूर्ण होता है। इसके बाद वह दिन कौनसा था? इस बात को जानना भी बहुत जरुरी है। दिन अच्छा था या बुरा इसे जाने बिना मै आगे नही बढ़ता? इसके बाद मै हाँथो की रेखाए देखता हूँ। इसके बाद मै भारतीय राशिफल और अंत में पश्चिमी राशिफल देखता हूँ। इन सभी चीजो को मै अपने दिमाग में ही करता हूँ, इसके लिए मुझे किसी कंप्यूटर की जरुरत नही है। और यह सब करने के बाद मै श्री गणेश की तरफ देखता हूँ और भविष्यवाणी बताता हूँ।

कहा जाता है की उनकी कुछ भविष्यवाणीयाँ एकदम सही साबित हुई है, जिनमे संजय गाँधी के मौत की, भारतीय राष्ट्रिय जनता पार्टी के विकास और राज की, कारगिल युद्ध की और गुजरात में आने वाले भूकंप की भविष्यवाणी भी शामिल है।

इसके साथ-साथ बेजान दारूवाला के नाम प्रसिद्ध भविष्यवाणीयो के असफल होने का भी रिकॉर्ड है, जिनमे मुख्य रूपसे उनके अनुसार 2003 का क्रिकेट वर्ल्ड कप दक्षिण अफ्रीका जितने वाला था। 2007 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में भी उन्होंने भविष्यवाणी की थी की इस साल भारत के वर्ल्ड कप जितने की आशंका सबसे ज्यादा है और राहुल द्रविड़ या मुनाफ पटेल को “प्लेयर ऑफ़ दी टूर्नामेंट” का ख़िताब मिलेगा।

Loading...

इसके साथ-साथ उन्होंने यह भी कहा था की 2008 में शाहरुख़ को कोलकाता नाईट राइडर्स की मदद से पैसा और पहचान दोनों मिलेगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था की सौरव गांगुली और शाहरुख़ की जोड़ी इस संस्था को ऊंचाईयों के नए शिखर पर ले जाएगी। उनकी भविष्यवाणी के अनुसार 2008 के आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स सेमी-फाइनल पर पहुचने वाली थी।

इसके साथ-साथ उन्होंने इसकी भी भविष्यवाणी की थी की कश्मीर की समस्या का समाधान 2001 और 2002 के बीच निकल जाएगा और उन्होंने एक और भविष्यवाणी यह भी की थी 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी के हात में सत्ता की ताकत दोबारा आ जाएँगी। और 2004 में जब मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री बने, तब उन्होंने यह भविष्यवाणी की थी की अगस्त 2005 में भारत में नयी सरकार आएगी। इसके साथ ही उन्होंने 21 वी शताब्दी में भारत के सुपरपावर बनने की भविष्यवाणी भी की थी।

ज्योतिषी बेजान दारूवाला के बारे में कुछ जानकारी:

नाम: बेजान जहाँगीर दारूवाला

ज्योतिषी के रूप में उपयोग किया जाने वाला नाम : बेजान दारूवाला

परिवार: पत्नी – गुली, बेटा – नस्तुर : ज्योतिषी और एक गोद लिया हुआ बेटा चिराग लडसरिया।

पढाई: अंग्रेजी में पीएचडी

अवार्ड:

वैदिक ज्योतिषी की सर्वोच्च डिग्री,
“ज्योतिष महाहोपाध्याय” फेडरेशन ऑफ़ इंडियन एस्ट्रोलोजर्स

हॉबी: शास्त्रीय संगीत सुनना और कार्टून्स देखना।

पसंदीदा अभिनेता: अमिताभ बच्चन और सलमान खान

पसंदीदा अभिनेत्री: करिश्मा कपूर

पसंदीदा गायक: भीमसेन जोशी और पंडित जसराज, जिन्हें वे शास्त्रीय संगीत के ज्ञाता और विद्वान भी कहते है।

Read More: Biography in Hindi

I hope these “Bejan Daruwalla” will like you. If you like these “Bejan Daruwalla Biography” then please like our facebook page & share on whatsapp. and for latest update download : Gyani Pandit free android App

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here