आध्यात्मिक अनमोल वचन | Spiritual Thoughts In Hindi Language

भगवान्, अल्लाह्, गॉड, ऐसे कई नामो से हम उसे बुलाते हैं. पर सच तो यह हैं, की हम उसे किसी भी नजर से देखें. उसके लिये हम सब एक हैं. और हम पर वो एक जैसी क्रिपा बरसाता हैं.. आज उसी के नाम पर कुछ आध्यात्मिक अनमोल वचन – Spiritual Thoughts :

Spiritual Thoughts

आध्यात्मिक अनमोल विचार – Spiritual Thoughts In Hindi Language

1. जीवन से प्रेम करने का अर्थ हैं भगवान से प्रेम करना.

2. हर कोई कहता हैं की ईश्वर नजर नहीं आता लेकिन सच तो यह हैं की संकट के समय कोई साथ नहीं देता तब किसी न किसी रूप में भगवान् ही साथ देता हैं.

3. ईश्वर से कुछ मांगने पर न मिले तो उससे नाराज न होना क्योंकि ईश्वर वह नहीं देता जो आपको अच्छा लगता हैं बल्कि वह देता हैं जो आपके लिये हमेशा अच्छा हैं.

Loading...

4. डर विश्वास से विपरीत होता हैं जब हमें डर लगता हैं तब हम भगवान् तक ये संदेश भेजते हैं की हम उसपर विश्वास नहीं करते हैं.

5. भगवान् के सामने जो इन्सान झुकता हैं वो सबको अच्छा लगता हैं, लेकिन जो सब के सामने झुकता हैं वो इन्सान भगवान् को अच्छा लगता हैं.

6. क्रोध से भ्रम पैदा होता हैं, भ्रम से बुद्धि भ्रष्ट होती हैं जब बुद्धि भ्रष्ट होती हैं तब तर्क नष्ट हो जाता है, जब तर्क नष्ट हो जाता हैं तब व्यक्ति का पतन हप जाता हैं.

7. जिस दिन अंतर मिट जायेंगा पूजा और अजान में उस दिन सच्चा स्वर्ग बनेगा अपने हिंदुस्तान में.

8. सार्थक और प्रभावी उपदेश वह हैं जो अपने वाणी से नहीं अपने आचरण से प्रस्तुत किया जाता हैं.

9. त्याग दिये सब सपने कुछ अलग करने के लिये, राम ने बहुत कुछ खो दिया श्री राम बनने के लिये.

10. जब भक्ति भोजन में प्रवेश में करती हैं तो भोजन प्रसाद बन जाता हैं, जब भक्ति पानी में प्रवेश करती हैं तो वह पानी अमृत बन जाता हैं, जब भक्ति घर में प्रवेश करती हैं तो घर मंदीर बन जाता हैं, और जब वही भक्ति इंसान के मन में प्रवेश करती हैं तो वो इंसान भक्त बन जाता हैं.

Read More Quotes In Hindi :-

Note : अगर आपके पास अच्छे नए विचार हैं तो जरुर कमेन्ट के मध्यम से भजे अच्छे लगने पर हम उसे Spiritual Thoughts इस लेख में शामिल करेगे.
Please Note :- अगर आपको हमारे Spiritual Thoughts In Hindi अच्छे लगे तो जरुर हमें Facebook और Whatsapp पर Share कीजिये.
Note:- फ्री E-MAIL Subscription करे और पाए अपने ईमेल पर Latest Quotes….

5 COMMENTS

  1. भाग्य, भरम, भेद, भाव, भूत और भगवान्,
    दिखाई नहीं देते..पर..
    महसूस सबको होते हैं..

  2. मैल को कितना भी छुपा लो..दुर्गंध तो आ ही जाती है,
    फिर चाहे,
    वो मन का हो या सोच का..

  3. आध्यात्मिक विचार बहुत ही अच्छे है. ईश्वर एक है हम लोगो ने उसके बहुत से नाम रखे है. आपके ये अनमोल वचनों से ईश्वर का भक्त बनने की भावना आती है. Gyanipandit आपके द्वारा प्रकाशित विचारो का संग्रह प्रसंशनीय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here