अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी | Ravi Pujari

Ravi Pujari – रवि पुजारी एक भारतीय गैंगस्टर और अंडरवर्ल्ड डॉन है। उन्होंने अपनी क्रिमिनल गतिविधियों की शुरुवात मुंबई के अँधेरी से की थी। उन्हें इंग्लिश, हिंदी और कन्नड़ तीनो भाषाओ का ज्ञान है और बचपन में उन्हें स्कूल से निकाला गया था। इसके बाद कुचल सालो तक वे छोटे-मोटे अपराधी बने रहे।

लेकिन अपने विरोधी बाला झाल्टे की हत्या करने के बाद उन्होंने अंडरवर्ल्ड में भी अपनी पहचान बनायीं। बाद में वे छोटा राजन की गैंग में शामिल हो गये, और जल्द ही उनके राईट हैण्ड भी बन गये।

Ravi Pujari

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी – Ravi Pujari

इसके बाद 1990 में वे दुबई चले गये और वही से उन्होंने बिल्डरों और होटल के मालिको को धमकाकर उनसे पैसे लेने का धंधा शुरू किया।

लेकिन जब 2000 में थाईलैंड के बैंकाक में दावूद ने राजन को मारने की कोशिश की, तो राजन और पुजारी के बीच भी दरार आ गयी और उनके रास्ते भी अलग-अलग हो गए। कहा जाता है की पुजारी फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया में रहता है।

1990 में उसके तीन आदमियों ने कुकरेजा बिल्डर के ऑफिस में जाकर ओम प्रकाश कुकरेजा की हत्या कर दी थी। इसके 8 साल बाद नवी मुंबई के बिल्डर सुरेश वाधवा पर भी जानलेवा हमला उन्होंने किया, लेकिन वह समय पर ही अपने ऑफिस से भागने में सफल रहा।

कहा जाता है की पुजारी फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया में छुपा हुआ है। अक्सर वह पुलिस को फ़ोन करके बताता रहता है की उसने उन पुलिसकर्मीयो पर निशाना बनाया हुआ है जो दावूद से जुड़े हुए है, जिनमे छोटा शकील भी शामिल है। 13 फरवरी 2016 को जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी (JNU) विवाद में रवि पुजारी ने कट्टरपंथी हुर्रियत गुट के सैयद अली शाह गिलानी को ख़त्म करने की धमकी भी दी थी।

बॉलीवुड अभिनेताओ को धमकी :

सलमान खान, अक्षयकुमार, करण जोहर और राकेश रोशन जैसे बॉलीवुड सितारों को धमकी देने के बाद उनका वर्तमान टारगेट शाहरुख़ खान है। जिन्हें अपनी फिल्म हैप्पी न्यू इयर (2014) के विदेशी राइट्स देने के लिए धमकी दी गयी और अरजित सिंह को 5,00,000 रुपये या दो शो मुफ्त में करने की धमकी दी थी। साथ ही रवि पुजारी ने शाहरुख़ खान को करीम मोरनी से कोई भी संबंध ना बनाने की भी धमकी दी थी, जो शाहरुख़ की अच्छी दोस्त और बिज़नस पार्टनर है।

इससे पहले भी वे करिश्मा कपूर के पति संजीव कपूर को भी 50 करोड़ रुपये की मांग करते हुए धमकी भरा मेल भी भेज चुके है।

लेकिन जब पुजारी का खास आदमी दूसरा ईमेल भेजने के लिए साइबर कैफ़े आया था तब पुलिस ने राजकुमार वाज़िरानी (पुजारी का खास आदमी) को मुंबई में गिरफ्तार कर लिया था।

इसके बाद पुजारी ने मुंबई के प्रसिद्ध वकील मजीद मेमोन को भी मारने का असफल प्रयास किया था। पुजारी का कहना था की उसके आदमियों ने मेमोन को मारने की कोशिश इसलिए की थी क्योकि उसके संबंध अंडरवर्ल्ड डॉन दावूद इब्राहीम और छोटा शकील से थे।

पुजारी का कहना है की, “मै उन सभी को ख़त्म करना चाहता हु जिनका दावूद और शकील के साथ कोई भी संबंध है। वे भारत विरोधी है और ISI (पाकिस्तान इंटर सर्विस इंटेलिजेंस) से जुड़े हुए है।” यह सब पुजारी ने आक्रमण के बाद टेलीविज़न चैनल पर आकर कहा था।

साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है की भट्ट और बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर वाशु भगनानी दावूद इब्राहीम के ही आदमी है और वे उनकी नजरो से ज्यादा समय तक जिन्दा नही बच सकते।

लेकिन पुलिस ने पुजारी के इस बयान को लोगो में दहेशत फ़ैलाने का एक जरिया बताकर ख़ारिज कर दिया।

मुंबई पुलिस के जॉइंट कमिश्नर (क्राइम) अरूप पत्निक का कहना है की, “पुजारी केवल अपना प्रचार करने की कोशिश कर रहा है। ऐसी हरकते कर वह बॉलीवुड हस्तियों के दिमाग में अपना डर बनाना चाहता है।”

Read More:

Hope you find this post about ”Ravi Pujari History in Hindi” useful. if you like this information please share on Facebook.

Note: We try hard for correctness and accuracy. please tell us If you see something that doesn’t look correct in this article About Ravi Pujari biography… And if you have more information biography of Ravi Pujari then help for the improvements this article.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here