Skip to content

शिव खेड़ा की बेस्टसेलर्स किताबे | Shiv Khera Books in Hindi

Shiv Khera Books

पिछलें लेख में हमने चेतन भगत की किताबों के बारे में पढ़ा था। उसी तरह आज विश्वप्रसिद्ध लेखक शिव खेड़ा के बेस्टसेलर किताबों के बारे में जानते है। शिव खेड़ा एक प्रेरणादायक वक्ता और लेखक है। भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में उनके Books बेची गयी है। उनकी सभी किताबे एक से बढ़कर एक है। और बेस्टसेलर्स Books है। उनमे से एक you can win सबसे प्रसिद्ध Book है।

Shiv Khera Books in Hindi

शिव खेड़ा की बेस्टसेलर्स किताबे – Shiv Khera books in Hindi

“अगर आप ये सोचते हैं कि आप कर सकते हैं – तो आप जरुर कर सकते हैं! अगर आप ये सोचते हैं कि आप नहीं कर सकते हैं – तो आप उसे बिलकुल नहीं कर सकते हैं।”

शिव खेड़ा की पुस्तक “यू कैन विन” – You Can Win By Shiv Khera in Hindi

शिव खेड़ा की किताब “जीत आपकी” – Jeet Aapki Shiv Khera Books in Hindi

जीत आपकी काफी अच्छी किताब है। उसमे से कुछ लाइन आपके लिए –

1914 में, थॉमस एडिसन ने 67 साल की आयु में आग लगने की वजह से अपनी फैक्ट्री खो दी थी। फैक्ट्री का इन्सुरंस भी काफी कम था। वे अब युवा भी नही थे। एडिसन ने अपने जिंदगीभर के संघर्ष को देखा और कहा। “आपदा का बहोत महत्त्व है। आपदा में हमारी सारी गलतिया जल जाती है। धन्यवाद भगवान् हमें नयी शुरुवात करने का मौका देने के लिये।” खुद तबाह होने की बजाये, आपदा के तीन हफ्तों बाद ही उन्होंने फोनोग्राफ की खोज की, इस तरह के रवैये को हमें सलाम करना चाहिये।” – शिव खेडा, आपकी जीत,

शिव खेड़ा की किताब “बेचना सीखो और सफल बनो” – Bechna Seekho Aur Safal Bano-Hindi Of You Can Sell

उनकी ये किताब उन लोगो के लिए काफी फायदेमंद है जो व्यापर में अपना करियर बनाना चाहते है। जो कुछ सेल्स कर रहें है। तो आपके लिए ये किसी करिश्मे से कम नहीं। क्योकि ये इसी विषय पर विस्तार से लिखी गई है।

Freedom is not free by Shiv Khera Books in Hindi

तो ये थी शिव खेड़ा के किताबों में से कुछ बेस्टसेलर। अगर आपको सचमुच में हमारी ये किताबों की जानकारी अच्छी लगी तो जरुर इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ताकि वो भी इस तरह के Books का लाभ उठा सके। वैसे तो Shiv Khera की सभी Books बढ़िया है पर कुछ चुनिदा प्रेरणादायक Book ही यहाँ दी है, उम्मीद है आपको पसंद आयी होंगी।

और अधिक लेख:

  1. The secret book – रहस्य – द सीक्रेट
  2. चेतन भगत की सर्वश्रेष्ठ किताबे
  3. 10 Best Motivational books
  4. Apj Abdul Kalam Books
  5. Best Motivational Speakers in India

Note: शिव खेड़ा की बेस्टसेलर्स किताबे – Shiv Khera books in Hindi इस लेख में दिये गये सभी Books इस आर्टिकल के लेखक ने स्वय पढ़ी है और कुछ चुनिन्दा किताबे यहाँ दी है। पर ये किताबे आपको उतनाही पसंद आयेगी इसका कोई दावा हम नहीं करते। ये लेख मात्र Books के बारे में जानकारी देने हेतु है। पर एक बात साथ में ये भी बता दे की Book पर खर्च किये पैसे कभी भी बर्बाद नहीं होते।

नोट: अगर आपके पास और भी अच्छे किताबों के बारे में जानकारी है तो जरुर कमेंट में बताये अच्छे लगने पर हम उन्हें Shiv Khera books in Hindi इस Article में जरुर शामिल करेगें।

11 thoughts on “शिव खेड़ा की बेस्टसेलर्स किताबे | Shiv Khera Books in Hindi”

  1. जीत आपकी….शिव खेडा सर की बहुत ही मार्गदर्शक करने वाली किताब हैं मेरा नाम बृजेश कश्यप है मैं बखिरा सन्त कबीर नगर का रहने वाला हूँ मैं कुछ समय नकारात्मक बातें करने वालों के बीच फस चुका था लेकिन धन्यवाद शिव खेडा सर आपके किताब को पडने के बाद सब कुछ ठीक हो गया

Leave a Reply

Your email address will not be published.