”सदी के महानायक” और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के जबरदस्त 21+ सर्वश्रेष्ठ अनमोल सुविचार

Amitabh Bachchan Quotes in Hindi

भारत के सर्वश्रेष्ठ कलाकार के चाहते सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनियाभर में है… आज अमिताभ बच्चन सबसे लोकप्रिय कलाकार के लिस्ट में एक नंबर पर है… उनका निजी जीवन भी बहुत साधारण और प्रेरणादायक है… इस महान कलाकार के कुछ सुविचार आपके लिये….

”सदी के महानायक” और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के जबरदस्त 21+ सर्वश्रेष्ठ अनमोल सुविचार – Quotes By Amitabh Bachchan in Hindi

“यह एक रणक्षेत्र हैं, मेरा शरीर, जिसने बहुत कुछ सहा हैं।

Amitabh Bachchan Quotes

“असल में मैं बस एक अभिनेता हूँ, जो अपने काम से प्यार करता हैं और उम्र के बारेमें ये सब बातें केवल मिडिया में पनपती हैं।

Amitabh Bachchan Quotes in Hindi

“मैं किसी तकनीक का प्रयोग नहीं करता, मैं अभिनय करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया, मैं बस फ़िल्मों में काम करना पसंद करता हूँ।

Frankly I’ve never really subscribed to these adjectives tagging me as an ‘icon’, ‘superstar’, etc. I’ve always thought of myself as an actor doing his job to the best of his ability.

“सच कहूँ तो मैं कभी “आइकन”, “सुपरस्टार” इत्यादि विशलेषण के चक्कर में नहीं पड़ा। मैं हमेशा ख़ुद को एक अभिनेता के रूप में देखता हूँ जो अपनी काबिलियत के अनुसार जितना अच्छा कर सकता हैं कर रहा हैं।

Amitabh Bachchan Thoughts in Hindi

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने अपने अभिनय के अंदाज से आज अपने करियर में सफलता के नए आयामों को छुआ है। उन्होंने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव का खूबसूरती से सामना करते हुए खुद को फिल्मी जगत के सबसे पसंदीदा और सफल स्टार के रुप में स्थापित किया है।

एंग्री यंग मैन के नाम से प्रसिद् अमिताभ बच्चन हिन्दी फिल्म जगत के सबसे प्रभावशाली और सफल अभिनेता  माने जाते हैं,  उन्हे्ं बिग बी, शहंशाह और सदी के महानायक के रुप में भी जाना जाता है।

वे अपनी महान सोच और विचारों के बल पर ही आज दुनिया के बेस्ट कलाकार बनकर करोड़ों, लाखों लोगों के दिलों में राज कर रहे हैं। उनके द्धारा कहे गए विचार वाकई प्रेरणा देने वाले हैं।

इसलिए आज हम अमिताभ बच्चन जी के सर्वश्रेष्ठ सुविचारों को अपने आर्टिकल में उपलब्ध करवा रहे हैं, जिन्हें आप अपने सोशल मीडिया साइट्स पर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर कर सकते हैं। उनके विचार जीवन जीने के उद्देश्य के बारे में बताते हैं साथ ही पॉजीटिव एनर्जी प्रदान करते हैं।The select group of people who do make realistic cinema, who do make cinema perhaps a little more acceptable to the Western audience, is a very small percentage.

“जो थोड़े बहुत लोग यथार्थवादी सिनेमा बनते हैं, जो ऐसा सिनेमा बनते हैं जो शायद पश्चिमी दर्शकों को अधिक स्वीकार्य हैं, वे बहुत काम हैं।

Dearest TV media and vans outside my home, please do not stress and work so hard.

“प्रिय टीवी मिडिया और मेरे घर के बाहर खड़ी वैन्स, कृपया इतना तनाव मत लीजिये और इतनी कड़ी मेहनत मत कीजिये।

Quotes By Amitabh Bachchan

“मुझे कभी कभी इस तथ्य से दुःख होता हैं की मेरे पास एक पूर्ण और निरोग शरीर नहीं हैं।

I have never really been confident about my career at any stage.

“मैं कभी भी अपने करिअर को लेकर आश्वस्त नहीं रहा।

Amitabh Bachchan ke Vichar

11 अक्टूबर, साल 1942 को उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद में जन्में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन जी ने अपने अभिनय के अंदाज से हर पीढ़ी के लोगों का ध्यान अपनी तरफ आर्कषित किया है।

आज भी वे युवा, बुजुर्ग, महिलाएं सभी के पसंदीदा अभिनेता बने हुए हैं और साथ ही आज के युवा फिल्म अभिनेताओं  के लिए आदर्श हैं।

वे एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने बॉलीवुड की अलग-अलग फिल्मों में खुद को हर किरदार में ढालने की कोशिश की है और अपनी एक्टिंग की प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

उन्होंने अपने करियर में नमक हलाल, जंजीर, सौदागार, अमर अकबर एंथनी, अग्निपथ, अभिमान, मुक्कदर का सिकंदर समेत कई सुपरहिट फिल्में देकर लोगों के दिल में अपनी एक अलग जगह बनाई है।

इसके अलावा टेलीविजन में प्रसारित शो ”कौन बनेगा करोड़पति” उनका सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले शो में से एक है।

एक अभिनेता होने के साथ-साथ वे एक फिल्म डायरेक्टर, राइटर और सिंगर भी है। वहीं उनका मानना है कि किसी को भी उम्र भर चापलूसी नहीं करना चाहिए।

उनके ऐसे ही विचार जिंदगी की सच्चाई बताने वाले और जिंदगी में कुछ हासिल करने की प्रेरणा देने वाले हैं।

Amitabh Bachchan Inspirational Quotes

“जो फिल्म में दीखते है हम वो लोग नही होते है। मै शराबी नही हु। लेकिन मुझे वैसा दर्शाना पड़ा। असल जिंदगी में मै कभी एकसाथ 20 लोगो को नही मार सकता। मै सिर्फ उन्हें फिल्मो में ही सही तरह से कर सकता हु।”

Quotes of Amitabh Bachchan in Hindi

“साधारणतः मै सिर्फ एक कलाकार हु जिसे अपने काम से प्यार है और एक कलाकार के लिये उसकी उम्र कोई मायने नही रखती।”

Quotes By Amitabh Bachchan

“असल में मुझमे कुछ नही, यह केवल प्रेजेंटेशन ही है जिससे मै अपने दृश्य में सही दीखता हु। और मै यह क्यों करता हु? ये उसी की उसी तरह होगा जैसे मै सांस क्यों लेता हु? पूछना।”

Amitabh Bachchan Quotes on Life

“भारतीय सिनेमा को सेलिब्रेट करते समय सभी कलाकारों का एकसाथ होना काफी गर्व की बात होगी।”

Amitabh Bachchan Status

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन जी को एक अच्छे फिल्म स्टार के रुप में कौन नहीं जानता, लेकिन वे शुरुआत में एयरफोर्स में इंजीनियर बनना चाहते थे, उनकी किस्मत उन्हें फिल्मी दुनिया की तरफ ले आई और उन्होंने फिर इस क्षेत्र में असीम सफलताओं को हासिल कर यह साबित कर दिखाया कि अगर किसी भी काम को सच्चाई, मेहनत और पूरी ईमानदारी से किया जाए तो सफलता जरूर मिलती है।

इसके साथ ही वे एक बेहद अनुशासित और समयनिष्ठ व्यक्ति है और दूसरों लोगों को भी अपने विचारों से अपने काम के प्रति ईमानादर, और कर्तव्यनिष्ठ रहने की सलाह देते हैं।

अमिताभ बच्चन जी के प्रेरणात्मकसुविचारों से हम सभी को सीख लेने की जरूरत है।

Quotes of Amitabh Bachchan

“मेरे साथ काम करते समय जूनियर कलाकार क्यों इतना डरते है, जबकि मेरी परिस्थिती भी ठीक उन्ही की तरह होती है।”

Amitabh Bachchan Dialogue in Hindi

“मैंने पैसो को लेकर कभी किसी से बहस नही की क्योकि मै जानता हु की ये कोई मायने नही रखते।”

More Quotes Collection: 

Note: अगर आपके पास अच्छे नए विचार हैं तो जरुर कमेन्ट के मध्यम से भजे अच्छे लगने पर हम उस Quotes By Amitabh Bachchan in Hindi इस लेख में शामिल करेगे।
Please Note अगर आपको हमारे Thoughts & Quotes By Amitabh Bachchan in Hindi अच्छे लगे तो जरुर हमें Facebook और Whatsapp Status पर Share कीजिये। Note: फ्री E-MAIL Subscription करना मत भूले।

Gyanipandit.com Editorial Team create a big Article database with rich content, status for superiority and worth of contribution. Gyanipandit.com Editorial Team constantly adding new and unique content which make users visit back over and over again.

1 COMMENT

  1. सुप्रभात 💐 …मुझे अछ्ये विचार सत्य वचन पढना बोहत पसंद है ओर। उन्हें आत्म साद करना मैं हमेशा से नया कुछ आच्छया करना चाहती हु ओर कोशिश करती हूं कि मैं हर रोज नया कुछ करू ईश्वर मुझे शक्ति दे मेरा संकल्प पूरा करने के लिए ओर मैं अमिताभ जी को बोहत मानती हूं अमिताभ जी के विचारोंसे मुझे नई प्रेंरण मिलती है ओर मैं हमेशा ख़ुश रहेती हु ताकि मुझे खुश देखते हुवे सभी ख़ुश रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.