अंबानी परिवार की लाड़ली “ईशा अंबानी” | Isha Ambani Biography

Isha Ambani – ईशा अंबानी प्रख्यात अंबानी परिवार का सदस्य है। वह बिजनेस मैग्नेट मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की एकमात्र पुत्री है। ईशा अंबानी अपने पिता की कंपनियों, जियो और रिलायंस रिटेल के निदेशक मंडल के सदस्य के रूप में कार्य करती हैं।

Isha Ambani

अंबानी परिवार की लाड़ली ईशा अंबानी – Isha Ambani Biography

ईशा अंबानी का जन्म 23 अक्टूबर 1991 को महाराष्ट्र के मुंबई में भारत के सबसे प्रतिष्ठित अंबानी परिवार में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा ‘धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई’ से की। अपने स्कूल को पूरा करने के बाद, वह यू.एस. चली गई और ‘येल विश्वविद्यालय, न्यू हेवन, कनेक्टिकट’ और ‘स्टैनफोर्ड ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस, कैलिफ़ोर्निया’ से अपनी उच्च शिक्षा पूरी की।

भारत वापस आने के बाद, वह अपने पारिवारिक व्यवसाय में शामिल हो गई। उन्होनें खुद को दुनिया भर में एक मजबूत व्यापारिक व्यक्ति के रूप में साबित कर दिया है। ईशा एक प्रशिक्षित पियानोवादक है।

बिझनेस मैन अजय पिरामल के बेटे आनंद पिरामल से उनकी सगाई हुयी हैं।

ईशा अंबानी का करीअर – Isha Ambani Career

ईशा अंबानी को येल विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान और दक्षिण एशियाई अध्ययन में स्नातक की डिग्री मिली है। अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने न्यूयॉर्क की मैककिंसे एंड कंपनी में बिजनेस एनालिस्ट के रूप में काम किया।

नामित फर्म में कुछ महीने काम करने के बाद उन्होंने रिलायंस रिटेल की एक सहायक कंपनी लॉन्च की और इसे एजीआईओ नाम दिया, जो ऑनलाइन फैशन खुदरा है। वह उत्तरार्द्ध के प्रबंध निदेशक के रूप में काम करती है।

दिसंबर 2015 में, उन्होंने शाहरुख खान की उपस्थिति में अपने भाई के साथ जियो की 4 जी कर्मचारी सेवाओं के लॉन्च का नेतृत्व किया। वह एजेआईओ के ब्रांडिंग और प्रबंधन सेगमेंट की देखरेख करती है, जो रिलायंस रिटेल की सहायक कंपनी है।

ईशा अंबानी बारेंमे कुछ रोचक बाते – Interesting Facts about Isha Ambani

  • ईशा अपने स्कूल और कॉलेज की खेल गतिविधियों में भाग लेती थीं। वास्तव में, वह अपनी विश्वविद्यालय फुटबॉल टीम की सदस्य थीं।
  • ईशा फोर्बे की ‘यंगस्ट बिलियनेयर हेरीस’ सूची की दूसरी स्थिति में थीं।
  • 2015 में, ईशा अंबानी ने एशिया की बारह शक्तिशाली आगामी कारोबारी महिलाओं के बीच एक पद हासिल किया।
  • वह एक प्रशिक्षित पियानोवादक है।

Read More:

Hope you find this post about ”Isha Ambani biography” useful. if you like this information please share on Facebook.

Note: We try hard for correctness and accuracy. please tell us If you see something that doesn’t look correct in this article About Isha Ambani in Hindi… And if you have more information about Isha Ambani then help for the improvements this article.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.