हर्षोल्लास का त्यौहार होली पर सर्वश्रेष्ठ सुविचार

Holi Quotes

Holi Quotes in Hindi
Holi Quotes in Hindi

“”खुशियों से हो ना कोई दुरी, रहे ना कोई ख्वाहिश अधूरी, रंगों से भरे इस मौसम में, रंगीन हो आपकी दुनिया पूरी।”

“रंगों से दुनिया की पहचान है, रंगों के बिना दुनिया वीरान है, रंगों से दुनिया जिंदा है, इन होली के रंगों में बहूत जान है।”

Holi Shayari in Hindi

प्रेम, सद्भाव और श्रद्धा के इस पर्व को लेकर युवाओं और बच्चे में काफी उत्साह रहता है। वे कई दिन पहले से ही इसकी तैयारियां करने लगते हैं। वहीं इस त्योहार को राधा-कृष्ण के पवित्र प्रेम से भी जोड़ा जाता है।

भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा वृन्दावन में होली का पर्व अलग तरीके से मनाया जाता है। इस पर्व के दौरान पूरी मथुरा नगरी राधा-कृष्ण के प्रेम रंग में डूबे रहते हैं। आपको बता दें कि नंदगांव की लठमार होली एवं बरसाने की फूलों की होली पूरे देश भर में प्रसिद्ध है।

होली के पर्व के दौरान देश के कोने-कोने से लोग यहां इस पर्व को मनाने के लिए आते हैं। वहीं आप इन कोट्स के माध्यम से  होली के पावन पर्व की बधाई दे सकते हैं।

Holi Attitude Status in Hindi
Holi Attitude Status in Hindi

“यह जो रंगों का त्यौहार है, यह जो रंगों का त्यौहार है, इस दिन ना हुए लाल पीले तो जिन्दगी बेकार है, रंग लगाना तो इतना पक्का लगाना, जितना पक्का तू मेरा यार है…” “Happy Holi”

“रंगों की ना होती कोई जात, वो तो लाते बस खुशियों की सौगात, हाथ से हाथ मिलते चलो होली है होली रंग लगाते चलो।” “Wish you All A Very Happy Holi”

Holi Quotes in Hindi

Holi Quotes in Hindi
Holi Quotes in Hindi

“रंग उडाए पिचकारी, रंग से रंग जाए दुनिया सारी, होली के रंग आपके जीवन को रंग दे, यह शुभकामना है हमारी।” “Happy Holi”

“पूरनमाशी का चाँद, चाँद से उसकी चांदनी बोली, खुशिओं से भरे सबकी झोली, मुबारक हो आपको प्यारी होली।”

“सतरंग रंग लिए आये होली. गाव, शहर में छाई होली, रंगों में डूबे साथी सजनी, होली है और धूम मची है, भांग की खुमारी छाई है, तन में मस्ती मन में मस्ती, होली की मस्ती सब और छाई है!” “Happy Holi”

Holi Status in Hindi

Holi Status in Hindi
Holi Status in Hindi

“लाल गुलाबी रंग है, झूम रहा संसार है, सूरज की किरण है, खुशियों की बहार, चाँद की चांदनी अपनों का प्यार मुबारक हो आपको रंगों का ये त्यौहार।”

“मोहब्बत का रंग, पिचकारी की पुचार, सूरज की किरने, खुशियों की बहांर, चाँद की चांदनी, अपनो का प्यार, मुबारक हो आपको “होली” का त्यौहार।”

“लाल गुलाबी रंग है, झूम रहा संसार है, सूरज की किरण है, खुशियों की बहार, चाँद की चांदनी अपनों का प्यार मुबारक हो आपको रंगों का ये त्यौहार।”

Quotes on Holi in Hindi

बदलते वक्त के साथ आज त्योहारों को मनाने के तरीके भी बदल गए हैं। वहीं होली के त्योहार ने भी आज आधुनिकता का रुप ले लिया है। इस पर्व में भी लोगों में दिखावे की होड़ होती है। वहीं आजकल इस पर्व में जगह-जगह डीजे आदि लगने से काफी शोर-शरावा एवं हुल्लड़बाजी होती है, जिससे अशांति फैलती है।

इसके साथ ही आज के दौर में रेन डांस, पूल पार्टी आदि का चलन होने की वजह पानी की भी जमकर बर्बादी होती है। इसके अलावा कुछ लोग इस त्योहार में गुलाल की जगह कैमिकल वाले रंगों का इस्तेमाल करते हैं, जिसका बुरा प्रभाव स्किन पर पड़ता है। वहीं कुछ लोग इसी डर से इस त्योहार के मौके पर अपने-अपने घरों में दुबक जाते हैं।

वहीं इस त्योहार की गरिमा को बरकरार रखने और इको-फ्रैंडली होली मनाए जाने को लेकर भी लोगों में जागरूकता फैलाने की जरूरत हैं। होली पर लिखे गए इस तरह के कोट्स न सिर्फ लोगों के अंदर जागरूकता फैलाने का काम करेंगे बल्कि इस पर्व पर शुभकामनाएं मैसेज भेजने में भी मद्ददगार साबित होंगे।

Quotes on Holi in Hindi
Quotes on Holi in Hindi

“होली आयी सतरंगी रंगों की बौछार लायी, ढेर सारी मिठाई और मीठा मीठा प्यार लायी, आप की जिंदगी हो मीठे प्यार और खुशिओं से भरी, जिसमे समाये सातों रंग यही शुभकामना है हमारी।”

“तुम मानो या ना मानो हमको है प्यार हम प्यार का इन शब्दों में करते है इंतजार मक्की की रोटी नींबू आचार सूरज की किरने खुशियों की बहार चाँद की चाँदनी अपनों का प्यार मुबारक हो आपको होली का त्यौहार।”

“रंगों से भरी शाम हो आपकी, चाँद सितारों से ज्यादा शान हो आपको, जिन्दगी का सिर्फ़ एक मकसद हो आपका की लंगूर से ऊँची छलांग हो आपकी, Bura na mano holi hai.”

अगले पेज पर और भी…

1
2
3
4

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here