हर्षोल्लास का त्यौहार होली पर सर्वश्रेष्ठ सुविचार

Holi SMS in Hindi Shayari

Holi SMS in Hindi Shayari
Holi SMS in Hindi Shayari

“तुम भी झूमे मस्ती में हम भी झूमें मस्ती में शोर हुआ सारी बस्ती में झूमे सब होली की मस्ती में होली मुबारक।”

“हर्ष का हरा, लावण्य की लाली प्रेम के जल में हमने मिला ली उस रंग से मैं खुद को रंग दूँ प्रियजन… होली की हार्दिक शुभकामनायें।”

“हर कोई रंग आप पे बरसे, हर कोई आपसे होली खेलने को तरसे, रंग दे आपको सब इतना, की आप रंग छुड़ाने को तरसे।” “Happy Holi”

Happy Holi Images

Happy Holi Images
Happy Holi Images

“रंगों से भरा रहे जीवन तुम्हारा, खुशियाँ बरसे तुम्हारे आँगन, इन्द्रधनुष सी खुशियाँ आये, आओ मिलकर होली मनाये।” “Happy Holi”

“सोचा किसी अपने से बात करे अपने किसी खास को याद करे किया जो फैसला “होली” की शुभकामनाये देने का दिल ने कहा क्यूँ आपसे ही शुरुवात करे।” “Happy Holi”

“पडोसी के साथ होली खेलते वक्त ध्यान रखे वरना बगैर रंग डाले पत्नी आपका गाल लाल कर सकती है।” “Happy Holi”

Happy Holi Status in Hindi

होली का त्योहार मुख्य रुप से दो दिन तक मनाया जाता है। इस पर्व के पहले दिन शाम के समय होलिका दहन किया जाता है। होलिका दहन के बाद एक दूसरे से लोग गले-मिलकर होली की बधाई देते हैं। जबकि होली का दूसरा दिन धुलण्डी के रुप में जाना जाता है।

इस दिन सभी लोग एक-दूसरे को रंग-बिरंगे रंगों से रंगकर खूब मौज-मस्ती करते हैं। बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व हमें अपनी बुराईयों को त्याग कर अच्छाई को अपनाने की सीख देता हैं।

वहीं होली पर लिखे गए इस तरह के कोट्स न सिर्फ बधाई संदेश देने का काम करते हैं, बल्कि सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं और इस पर्व को और अधिक खास बनाते हैं।

Happy Holi Status in Hindi
Happy Holi Status in Hindi

“होली का गुलाल हो रंगों की बहार हो गुझिया की मिठास हो एक बात खास हो सब के दिल में प्यार हो यही अपना त्यौहार हो।”

“पल पल से बनता है एहसास, एहसास से बनता है विश्वास, विश्वास से बनते है रिश्ते, और रिश्ते से बनता है कोई खास।” “Happy Holi”

“मेरी जान मेरे साथ हो तो खुशियाँ है, मस्ती है ठिठोली है… बिना मेरे प्यारी जानेमन बीवी के क्या सुनी सुनी होली है।” “Happy Holi”

Holi Images

Holi Images
Holi Images

“ऐसे मनाना होली का त्यौहार पिचकारी से बरसे सिर्फ़ प्यार.. यही मौसम है अपनों से गले मिलने का, तो गुलाल लेकर हो जाओ तैयार।”

“इस बार होली ऐसी मनाऊंगा, खुद को करके कला पिला, तेरी गली पहुचं जाऊंगा… तू सोचती रह जाएगी, और तेरे बाप के सामने तुझे रंग लगा जाऊंगा।” “Happy Holi”

“होली में इतने भी पुराने कपडे मत पहन लेना की, कोई तुम्हे हाथ में रोटी थामकर चला जाएँ।” “Happy Holi”

Holi Wishes in Hindi

Holi Wishes in Hindi
Holi Wishes in Hindi

“होली के दिन ये मुलाकात याद रहेगी रंगों की ये बरसात याद रहेगी आपको मिले रंगीन दुनिया ऐसी हमेशा ये मेरी दुआ रहेगी।”

“इस होली में तेरे गालों पे गुलाल लगाना है, तुझे सुनहरे रंगों से भिगोना है, तुझे अपनी बाहों में उठा के, मेरे होठो को तेरे होठों से मिलाना है…” “Happy Holi Dear”

“रंग बरसे भीगे, चुनर वाली रंग बरसे.. सोने की थाली में जोना परोसा… सोने की थाली में, सोने की थाली में जोना परोसा.. खाए गोरी का यार बालम तरसे रंग बरसे… होली है…” “Happy Holi”.

अगले पेज पर और भी…

1
2
3
4

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here