अभिनेता अर्जुन कपूर | Arjun Kapoor Biography

Arjun Kapoor – अर्जुन कपूर एक भारतीय बॉलीवुड अभिनेता है। वह फिल्म निर्माता बॉनी कपूर और मोना कपूर के पुत्र हैं। जो आज पूरी दुनिया में फ़ेमस हैं और हर किसी के दिल पर राज कर रहे हैं।

Arjun Kapoor

अभिनेता अर्जुन कपूर – Arjun Kapoor Biography

अर्जुन कपूर का जन्म 26 जून 1985 को हुआ था मुंबई में हिंदी फिल्म निर्माता बोनी कपूर और उद्यमी मोना शौरी कपूर के घर में हुआ। वह फिल्म निर्माता सुरिंदर कपूर के पोते हैं। और साथ ही अभिनेता अनिल कपूर, संजय कपूर और निर्माता संदीप मारवा के भतीजे हैं, और अभिनेत्री सोनम कपूर के चचेरे भाई हैं। अभिनेत्री श्रीदेवी उनकी सौतेली माँ हैं।

अर्जुन कपूर ने मुंबई के आर्य विद्या मंदिर विद्यालय में बारहवीं कक्षा तक शिक्षा ली, अपनी बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं में असफल रहने के बाद, उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी। बीस साल की उम्र में अर्जुन कपूर मोटापा से पीड़ित थे उनका वजन लगभग 140 किलो था। बाद में उन्होंने अपने फ़िल्म करिअर के लिए अपना वजन घटाया।

अर्जुन कपूर का करियर – Arjun Kapoor Career:

शाहरुख़ खान और सैफ़ अली खान के साथ बनी फ़िल्म “कल हो ना हो” (2003) और जिसमे सलमान खान मुख्य भूमिका में थे वो फ़िल्म “वांटेड” (2009)  सहित कई फिल्मों पर एक सहायक निर्देशक और सहयोगी निर्माता के रूप में काम करने के बाद, उन्होंने हबीब फैजल के रोमांटिक फ़िल्म इशाक्जादे (2012) के साथ अपनी अभिनय की शुरुआत की, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर के लिए नामांकित किया गया।

अर्जुन कपूर ने आलिया भट के साथ रोमांटिक फ़िल्म “2 स्टेस्ट्स” (2014), प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह के साथ एक्शन फिल्म “गुंडे” (2014) और करीना कपूर के साथ रोमांटिक कॉमेडी “की एंड का” (2016) घर पर रहने वाले पति की भूमिका निभाई। इन तीनों फिल्मों ने दुनिया भर में 1 अरब से अधिक कमाई की।

फिल्म में अभिनय के अलावा, अर्जुन कपूर ने 2015 में 16 वीं आईफा पुरस्कार समारोह को होस्ट किया और 2016 में टेलीविजन वास्तविकता दिखाने के डर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी का सातवा सीज़न होस्ट किया। 2017 में, उन्होंने श्रद्धा कपूर के साथ मोहित सूरी की फिल्म “हाफ़ गर्लफ्रेंड” में अभिनय किया। फिर उन्होंने अनीस बज़मे की फिल्म “मुबारका” में अनिल कपूर, इलियाना डी क्रूज़ और आथिया शेट्टी के साथ अभिनय किया।

अर्जुन कपूर को विपुल शाह की अगली फिल्म “नमस्ते कनाडा” में देखा जाएगा यह “नमस्ते लंदन” की दूसरी फिल्म है और इसमें अक्षय कुमार की जगह अर्जुन कपूर दिखाई देंगे। इस फ़िल्म में उनके साथ परिणीति चोपड़ा सह कलाकार के रूप में दिखाई देंगी। और यह अगस्त 2018 में रिलीज होगी।

Read More:

  1. अमिताभ बच्चन जीवनी
  2. सुपरस्टार रजनीकांत की जीवनी

I hope these “Arjun Kapoor biography in Hindi language” will like you. If you like these “Short Arjun Kapoor biography in Hindi language” then please like our Facebook page & share on Whatsapp. and for latest update Download: Gyani Pandit Android app.

2 COMMENTS

    • कृष्ण कान्तजी आपको अर्जुन कपूर पर लिखा गया आर्टिकल अच्छा लगा यह जानकर हमें और प्रेरणा मिलती है की हम आपके लिए हर बार बेहतर आर्टिकल लिखते रहे। यह पोस्ट पढने के लिए आपका धन्यवाद। आप इसी तरह हमारे साथ जुड़े रहे ताकी आपको अच्छे से अच्छे आर्टिकल पढने को मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.