अभिनेता वरुण धवन की कहानी | Varun Dhawan Biography in Hindi

Varun Dhawan – वरुण धवन बॉलीवुड में लोकप्रिय और मांग वाले युवा अभिनेता में से एक है। वह सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड निर्देशक डेविड धवन का बेटे है।

लोकप्रिय भारतीय अभिनेता वरुण धवन की कहानी – Varun Dhawan Biography in Hindi

Varun Dhawan

वरुण धवन प्रारंभिक जीवन – Varun Dhawan Early Life

वरुण धवन का जन्म 24 अप्रैल 1987 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ। वरुण धवन पिता लोकप्रिय फिल्म निर्देशक वरुण धवन हैं, और वरुण धवन की मां करुणा धवन है। उनका एक छोटा भाई रोहित धवन है। वरुण धवन को प्यार से पप्पू नाम से बुलाते हैं जो कि उनके पिता डेविड धवन ने रखा था।

उन्होंने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल में अध्ययन किया। उन्होंने यूनाइटेड किंगडम के नॉटिंघम विश्वविद्यालय से बिजनेस मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की। डेविड धवन उसे एक इंजीनियर या डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन अपनी मां के कारण वह बॉलीवुड जगत में आए। वरुण धवन और अर्जुन कपूर ने बैरी जॉन के अभिनय स्कूल में अध्ययन किया।

वरुण धवन बॉलीवुड कैरियर – Varun Dhawan Bollywood Career

कहा जाता हैं की वरुण धवन ने फिल्म स्टूडेंट्स ऑफ द इयर के साथ अपने बॉलीवुड कैरियर की शुरुवात की, लेकिन यह सच नहीं है। बल्कि वरुण धवन ने अपनी बॉलीवुड कैरियर की शुरुआत करन जौहर के साथ फिल्म ‘माइ नोम इज खान’ में सह-निर्देशक के रूप में शुरू की।

उन्होंने स्क्रीन पर आने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत की और अंततः 2012 में करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ दी इयर’ में मौका मिला जो सुपरहिट फ़िल्म रही। फिल्म में तीन नए चेहरें दिखाई दिए उनमेसें एक वरुण धवन, मुकेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट, और उस समय दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र सिद्धार्थ मल्होत्रा थे।

उनके सह-कलाकारों अलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ उन्हें बहुत लोकप्रियता मिली। बॉलीवुड की उनकी दूसरी फिल्म मुख्य मैं तेरा हीरो थी, जिसे उनके पिता ने निर्देशित किया था और इस फिल्म ने भी एक छोटी सी अवधि में लोकप्रियता हासिल की।

फिर उन्हें ‘बदलापुर’, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया (2014), ‘एबीसीडी 2’ और कई अन्य जैसी कई फिल्मों में देखा गया। जिसकी दुनिया भर में 1 अरब डॉलर से ज्यादा कमाई हुई।

अपराध थ्रिलर बदलापुर (2015) में बदला लेने के लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नामांकन अर्जित किया। उन्होंने शाहरुख खान और काजोल के साथ फिल्म ‘दिलवाले’ भी बनाई है। ढिशुम (2016), और रोमांटिक कॉमेडी बद्रीनाथ की दुल्हनिया (2017) में अभिनय किया।

वरुण धवन अपने एक्टिंग के जरिये अपने प्रसंशको के दिलो पर राज कर रहे हैं वो अपने जीवन में ऐसेही सफ़लता हासिल करते रहे।

Read More:

  1. सलमान खान की अनसुनी कहानी
  2. धक् धक् गर्ल माधुरी दिक्षित
  3. रेखा की अनसुनी कहानी
  4. सुपरस्टार रजनीकांत की जीवनी
  5. लोकप्रिय अभिनेता अजय देवगन की कहानी
  6. धर्मेन्द्र की जीवन कहानी
  7. चुलबुली अभिनेत्री जूही चावला

Note: आपके पास About Varun Dhawan biography in Hindi मैं और Information हैं, या दी गयी जानकारी मैं कुछ गलत लगे तो तुरंत हमें कमेंट और ईमेल मैं लिखे हम इस अपडेट करते रहेंगे।
I hope these “Varun Dhawan biography in Hindi” will like you. If you like these “Varun Dhawan Biography In Hindi” then please like our facebook page & share on whatsapp. and for latest update download : Gyani Pandit free android app.

6 thoughts on “अभिनेता वरुण धवन की कहानी | Varun Dhawan Biography in Hindi”

    1. किशा शर्मा जी इस पोस्ट को पढने के लिए आपका धन्यवाद। आप इसी तरह हमारे साथ बने रहे।

  1. Suraj Bhan Gautam

    M Suraj bhan Gautam ap ke samperk m rehana chaheta hu sir m up rehane bala hu …………?

  2. Varun Dhawan ki biography kaafi interesting he, unki biography padhne ke baad unke vishay me kaafi kuch naya naya jaanne ko mila

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *